32 देशों के 4261 फोटोग्राफरों में से राजकोट के प्रसिद्ध फोटोग्राफर ने जीता स्वर्ण पदक

29

राजकोट । गुजरात राज्य के राजकोट शहर के फोटोग्राफर ने जापान में भारत-गुजरात की वास्तविकता और संस्कृति के दर्शन कराए। असाही शिंबुन- जापान ने 79 वें में अंतर्राष्ट्रीय फोटोग्राफिक टूर्नामेंट का आयोजन किया।

जिसमें दुनिया के 32 देशों के 4261 फोटोग्राफरों ने हिस्सा लिया। जिसमें भारत के 1185 फोटोग्राफरों ने भाग लिया। विजेताओं का चयन 75 तस्वीरों का चयन करके किया गया था। जिसमें राजकोट के प्रसिद्ध फोटोग्राफर एशकोल सोनंगवार को स्वर्ण पदक (स्वर्ण पदक) के साथ विजेता घोषित किया गया।

अश्केल अशकोल ने मीडिया से बात की और कहा, मैं पिछले 32 वर्षों से फोटोग्राफी क्षेत्र से जुड़ा हुआ हूं। फोटोग्राफी मेरे जुनून के साथ-साथ मेरी आजीविका का साधन भी है। आमतौर पर फोटोग्राफर फोटो क्लिक करने के बाद उसके बारे में सोचते हैं। लेकिन जब मैंने पहली बार किसी चीज के बारे में सोचा, तो मैंने उसके अनुसार फोटो क्लिक किया।

इस प्रतियोगिता में भेजे गए फ़ोटो के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा कि किसी भी इंसान या जानवर का पहला अनुभव माँ के स्तन में पाया जाता है। इसे ध्यान में रखते हुए, मैंने कच्छ में यह तस्वीर क्लिक की। स्वर्ण पदक प्राप्त हुआ है।

Source link