Jakarta में पैसों के लिए भटक रही हैं एशियाड की गोल्ड विजेता Sarita गायकवाड़

21

नई दिल्ली । Indonesia की राजधानी जकार्ता में चल रहे एशियन गेम्स 2018 में भारत ने अब तक सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया है. इस बीच खबर आ रही है कि बेहद ही गरीब परिवार से आने वाली और 4×400 मीटर रिले रेस में गोल्ड जीतने वाली सरिता गायकवाड़ मेडल जीतने के अगले ही दिन जकार्ता में पैसों के लिए भटक रही थीं. जी हां, आपको बता दें कि सामान्य सी चीजें खरीदने मार्केट गईं सरिता को वलसाड में रहने वाले अपने राखी भाई को फोन कर अकाउंट में कुछ रुपये मंगाने पड़े.।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबित सरिता के मेडल जीतने के बाद गुजरात सरकार ने उन्हें 1 करोड़ रुपये इनाम देने की घोषणा की है. बहराल, वह भले ही जल्द करोड़पति बनने वाली हों, मगर शुक्रवार को जिस तरह उन्हें थोड़े से पैसों के लिए परिवार को फोन करना पड़ा, वह उनके संघर्ष की कहानी बयां करने के लिए काफी है.।

यहां पर गौर करने वाली बात ये है कि ये हाल तब है जब नैशनल चैंपियनशिप में उनकी जीत के बाद 5 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था. आज 2 साल भी उन तक इनाम की राशि पहुंचना बाकी है. जानकारी के लिए आपको बता दें कि सरिता ने 2016 और 2017 में 400 मीटर रेस में एक सिल्वर और तीन ब्रॉन्ज मेडल जीते थे.।
जब इन 5 लाख रुपयों के बारे में स्पोर्ट्स, यूथ और कल्चरल ऐक्टिविटीज विभाग के सचिव वीपी पटेल से पूछा गया, तो उन्होंने इस बारे में कोई जानकारी होने से इनकार किया. हालांकि उन्होंने कहा, हम इसकी जांच कराएंगे और जो भी उचित होगा कार्रवाई करेंगे.।

Source link