मिताली, हरमनप्रीत वनडे और टी20 की बनी रहेंगी कप्तान

59

नई दिल्ली। मिताली राज और हरमनप्रीत कौर को अगले महीने होने वाले न्यूजीलैंड दौरे के लिये भारतीय महिला वनडे और टी20 टीम का कप्तान बरकरार रखा गया है जबकि खराब फॉर्म में चल रही वेदा कृष्णामूर्ति टीम से बाहर हैं। भारतीय टीम 24 जनवरी से न्यूजीलैंड दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी। 

पिछले महीने टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद भारत का यह पहला दौरा है। टी20 विश्व कप में भारत को सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने हराया था। डब्ल्यू वी रमन को मुख्य कोच बनाने के बाद भारत की वनडे और टी20 टीम का ऐलान किया गया। गैरी क्रिस्टन कोच बनने की दौड़ में रमन से आगे थे लेकिन वह रॉयल चैलेंजस बेंगलूर आईपीएल टीम के कोच का पद छोड़ने को तैयार नहीं थे।

बीसीसीआई ने 30 नवंबर को रमेश पोवार का कार्यकाल खत्म होने के बाद नये आवेदन बुलाये थे। मिताली ने शुक्रवार को चयन समिति की बैठक में भाग लिया जबकि ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग खेल रही हरमनप्रीत स्काइप के जरिये जुड़ी थी।

चयन समिति की प्रमुख हेमलता काला ने बीसीसीआई सीईओ राहुल जोहरी और कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी के सामने टीम का ऐलान किया। वेदा की जगह मोना मेशराम को वनडे टीम में शामिल किया गया। शिखा पांडे ने टी20 टीम में चोटिल पूजा वस्त्रकार की जगह ली। वहीं वेदा की जगह प्रिया पूनिया को लिया गया।

Source link

Please follow and like us: