भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का बड़ा खुलासा : अपने मोबाइल एप्प के जरिये कही ये बड़ी बात !

44

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपने दमदार खेल के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते हैं. हाल ही में विराट कोहली ने वनडे मैचों में सबसे तेज 10 हजार रन बनाने के मामले में भारतीय क्रिकेट के सबसे महान बल्लेबाज रहे सचिन तेंडुलकर को पीछे छोड़ा. ऐसे में कोहली ने अपने मोबाइल एप्प के माध्यम से बताया कि क्रिकेट उनके जीवन का सिर्फ एक हिस्सा है बल्कि मेरा परिवार क्रिकेट से पहले मेरे जीवन में महत्व रखता है।

विराट कोहली खेल के मैदान और उसके बाहर अपनी कड़ी मेहनत के लिए जाने जाते हैं. हाल ही में विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने आस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर टेस्ट और एक दिवसीय सीरीज में हराकर इतिहास रचा है।

View this post on Instagram

Family visiting in style! 😎😁

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

तो वहीं कोहली के लिए यह दौरा व्यक्तिगत तौर पर भी काफी खास रहा. कोहली ने वनडे सीरीज के दौरान सबसे तेज 10 हजार रन बनाने के मामले में भारतीय क्रिकेट के सबसे महान बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा. ऐसे में कोहली ने अपने मोबाइल एप्प के माध्यम से बताया है कि क्रिकेट उनके जीवन का सिर्फ एक हिस्सा है बल्कि मेरा परिवार क्रिकेट से पहले मेरे जीवन में महत्व रखता है।

कोहली ने यह भी कहा कि क्रिकेट जाहिर तौर पर मेरे जीवन का सबसे अहम हिस्सा है लेकिन मुझे लगता कि अपने परिवार को हर समय प्रथामिकता देनी चाहिए जीवन में परिवार से बढ़कर कुछ भी नहीं होता है. मैं जानता हूं कि लोग जीवन को गंभीरता से लेते हैं।

अगर बतौर क्रिकेटर आप जीवन को गंभीर तरीके से नहीं लेते हो तो आप पूरे तौर पर प्रतिबद्ध नहीं हैं. लेकिन मैं ऐसा नहीं मानता हूं मेरे हिसाब से जीवन को आनंद पूर्ण तरीके से जीना चाहिए जो होना होगा वो बाद की बात है उसके बारे में क्या सोचना. 8 साल के क्रिकेट करियर के बाद मेरी पत्नी और मेरा परिवार मेरे लिए पहले आता है और परिवार को प्राथमिकता इस लिए दे रहा हूं, ।

क्योंकि मैं फिलहाल क्रिकेट खेलने के में सक्षम हूं लेकिन एक दिन ऐसा भी आयेगा जब मैं वापस घर लौटूंगा। आपको बता दे विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के 100 इंटरलेशल शतकों का भी बड़ी तेजी से पीछा कर रहे हैं और हाल ही में आस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने अपने वनडे करियर का 39वां शतक पूरा किया.।

Source link