बीजेपी प्रवक्ता ने गांधीजी को बताया ‘पाकिस्तान का राष्टपिता’, पार्टी ने कर दिया निलंबित

38

भोपाल। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को लेकर बीजेपी नेताओं की लगातार जारी टिप्पणियों के मामले में पार्टी ने कड़ा रूख अपना लिया है। बीजेपी ने महात्मा गांधी को पाकिस्तान का राष्ट्रपिता बताने वाले मध्य प्रदेश के पार्टी प्रवक्ता अनिल सौमित्र को निलंबित कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश के प्रवक्ता और मीडिया सेल के प्रमुख अनिल सौमित्र को सभी पदों से हटाते हुए निलंबित कर दिया है।

सौमित्र ने अपने फेसबुक पोस्ट में विवादित टिप्पणी करते हुए कहा था, महात्मा गांधी राष्ट्रपिता थे, लेकिन पाकिस्तान राष्ट्र के। भारत राष्ट्र में तो उनके जैसे करोड़ों पुत्र हुए। कुछ लायक तो कुछ नालायक।

इसके साथ ही बीजेपी ने उन्हें सात दिनों के अंदर जवाब भी देने को कहा है। बता दें कि महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को लेकर बीजेपी नेताओं की टिप्पणियों के बीच पार्टी डैमेज कंट्रोल करने की भूमिका में आ गई है।
गोडसे को देशभक्त बताने वाले बयान पर भोपाल सीट से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पूरी तरह से घिर गई हैं। उनके इस बयान के बाद से न सिर्फ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कड़े शब्दों में प्रज्ञा के बयान की निंदा की है।

पीएम मोदी ने सख्त लहजे में कहा कि प्रज्ञा और बाकी लोग जो गोडसे और बापू के बारे में बयानबाजी कर रहे हैं वह खराब है। उन्होंने कहा कि भले ही प्रज्ञा ने माफी मान ली हो, लेकिन मैं दिल से उन्हें कभी माफ नहीं कर पाऊंगा।

इससे पहले नाथूराम गोडसे पर बीजेपी नेताओं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, केंद्रीय मंत्री अनंत हेगड़े और सांसद नलीन कटील के बयानों पर सियासी बवाल के बाद बीजेपी ने सफाई जारी की।

बीजेपी नेताओं के बयानों से भड़के पार्टी चीफ अमित शाह ने कहा कि इन नेताओं के ये बयान उनके निजी बयान हैं और पार्टी का इससे कोई लेना-देना नहीं है।

शाह ने तीनों बयानों को अनुशासन समिति को भेजने की बात कही है। अनुशासन कमिटी सभी नेताओं से जवाब मांगेगी और 10 दिन के अंदर रिपोर्ट सौंपेगी।

Source link