Exit Poll Results 2019 : UP में बीजेपी का नुकसान महागठबंधन का फायदा

49

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में 2014 लोकसभा चुनावों में 80 में से 71 सीटें जीतने वाली बीजेपी को लगभग 30 सीटों का नुकसान हो रहा है। बीजेपी का नुकसान महागठबंधन का फायदा बना है। उत्तर प्रदेश में महागठबंधन बीजेपी से अधिक सीटें जीतने में कामयाब होता हुआ नजर आ रहा है।

इंडिया न्यूज पोलस्ट्रैट के एग्जिट पोल के मुताबिक यूपी में बीजेपी को 38 सीटें मिल रही हैं वहीं महागठबंधन को 40 सीटें मिल रही हैं। कांग्रेस के खाते में दो सीटें आ रही हैं. देश के सबसे बड़े सियासी सूबे उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम दौर की वोटिंग समाप्त हो गई है।

पोलस्ट्रैट-इंडिया न्यूज और न्यूज एक्स नेता सहित तमाम एक्जिट पोल एजेंसियां जैसे- सी वोटर, सीएसडीएस, जन की बात, चाणक्य, नील्सन, चाणक्या,एक्सिस, वीएमआर आदी अपने नतीजे जारी करेंगे। उत्तर प्रदेश से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सांसद हैं।

2019 लोकसभा चुनाव के अंतिम दौर की वोटिंग के बाद जारी हुए एक्जिट पोल (म्Ûपज च्वसस) के नतीजे आ गए हैं. इंडिया न्यूज और पोलस्ट्रैट के सर्वे में उत्तर प्रदेश में पिछली बार 73 सीटें जीतने वाली एनडीए को इस बार केवल 38 सीटों से संतोष करना पड़ सकता है।
इंडिया न्यूज-पोलस्ट्रैट ने उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा के महागठबंधन को 40 सीटें दी हैं. कांग्रेस के खाते में दो सीटें आई हैं. ऐसे में बीजेपी को उत्तर प्रदेश में नुकसान होता हुआ नजर आ रहा है.। वहीं न्यूज एक्स के नेता सर्वे एक्जिट पोल के मुताबिक उत्तर प्रदेश में बीजेपी को 33 सीटें मिल रही हैं. सपा-बसपा-रालोद के महागठबंधन को 43 सीटें मिल रही हैं. वहीं कांग्रेस को 4 लोकसभा सीटों पर कामयाबी मिलती हुई दिख रही है। इस तरह पिछले लोकसभा चुनावों के मुकाबले उत्तर प्रदेश में बीजेपी को काफी नुकसान हो रहा है।

Source link

Please follow and like us: