फुटबाल टीम कोच को मिली 180 साल की सजा, जानें क्या वजह थी !

57

वॉशिंगटन। वॉशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका के यूथ बास्केटबाल कोच को यौन शोषण के कई अपराधों के कारण अमेरिकी जिला अदालत ने 180 साल जेल की सजा सुनाई है।

43 साल के ग्रेग स्टीफन को कई वर्षो तक 400 लड़कों के साथ यौन शोषण करने का दोषी पाया गया.स्टीफन आईओवा ब्रैनस्टोमर्स में एलिय यूथ प्रोग्राम चलाते हैं. उन्होंने लड़कों को कपड़े उतारते हुए होटल में या अपने दो निवासों में सोते समय कैमरे में रिकार्ड किया।

स्टीफन के वकील ने उनके लिए 20 साल की सजा की बात कही थी और इसके पीछे दलील थी कि वह अब समाज के लिए खतरा नहीं हैं. उनके विरोधी वकील ने इस पर तर्क करते हुए कहा कि स्टीफन ने खुद 13 बच्चों के निजी अंगों को छूने की बात को कबूला है।

एक लड़के ने पुलिस को बताया कि वह कई वर्षो तक चुप रहा क्योंकि स्टीफन का ताल्लुक उसके कॉलेज की फुटबाल टीम से भी था. जिला न्यायाधीश सी.जे. विलियम्स ने कहा, “जो नुकसान स्टीफन ने बच्चों का किया है उसकी भरपाई नहीं की जा सकती.”।

स्टीफन ने कहा है कि उनको इस बात का पछतावा रहेगा कि एक कोच के तौर पर उनकी उपलब्धियों को अब नजरअंदाज किया जाएगा. इस पर विलियम्स ने पलटवार करते हुए कहा कि जो उन्होंने बच्चों के साथ किया उसके लिए उन्हें कड़ी सजा दिया जाना चाहिए तभी उन्हें सही पछतावा होगा।

Source link