Naked Bike Ride रैली में अंडरवियर पहनने की मनाही, लेकिन मास्क लगाना जरूरी

45

यह एक ऐसी Naked Bike Ride रैली है जिसके लिए अपने अलग नियम तय हैं। अमेरिका का एक शहर है फिलाडेल्फिया, जहां हर साल इस नैकेड बाइक राइड का आयोजन होता है। हजारों की संख्या में इसमें शामिल होने वाले प्रतिभागी ना पैंट-शर्ट और ना ही कोई अन्य वस्त्र पहनेंगे।

लेकिन इस बार का आयोजन कोरोना महामारी की वजह से कुछ अलग है। यहां तक की उन्हें अंडरवियर भी पहनने की इजाजत नहीं होगी लेकिन इस दौरान उन्हें कोरोना वायरस प्रोटोकॉल की वजह से मुंह पर मास्क जरूर लगाना होगा। पूरे शरीर मास्क के अलावा कोई दूसरा कपड़ा नहीं होगा ।

Naked Bike Ride रैली में अंडरवियर पहनने की मनाही, लेकिन मास्क लगाना जरूरी
Naked Bike Ride रैली में अंडरवियर पहनने की मनाही, लेकिन मास्क लगाना जरूरी

यहां के आयोजकों का कहना है कि इस साल का आयोजन 28 अगस्त को होगा और शहर में कोरोनावायरस प्रतिबंधों के आधार पर राइड के दौरान मास्क पहना आवश्यक होगा। नेकेड बाइक राइड में भाग लेने वालों की संख्या तो कभी-कभी हजारों में पहुंच जाती है।

रैली में भाग लेने वालों को किसी भी तरह के कपड़े पहनने की इजाजत नहीं होती है यानि शरीर पर अंडरवियर तक नहीं पहन सकते हैं लेकिन इस बार मास्क पहनना जरूरी है। मतलब शरीर पर मास्क के अलावा किसी तरह का कोई कपड़ा नहीं होगा।

इस राइड में आमतौर पर लोग अपने कपड़े उतारने के लिए एक पार्क में इकट्ठा होते हैं और अपनी बाइक पर चढ़ने से पहले एक-दूसरे के शरीर को गहरे रंग से रंगते हैं। इसमें पुरुष और महिलाएं दोनों भाग लेती हैं।

इस दौरान बाइक राइडर्स इंडिपेंडेंस हॉल, लिबर्टी बेल और फिलाडेल्फिया म्यूजियम ऑफ आर्ट सहित दर्शनीय स्थलों का चक्कर लगाते हुए 10-मील (16-किलोमीटर) की दूरी तय करते हैं।

2020 में कोरोना महामारी के चलते इस राइड को रद्द कर दिया गया था। न्यूड राइड का उद्देश्य शरीर की सकारात्मक छवि को बढ़ावा देना, साइकिल चालकों की सुरक्षा की वकालत करना और जीवाश्म ईंधन पर निर्भरता का विरोध करना है।

टीकाकरण में वृद्धि और मामलों में कमी का हवाला देते हुए शहर ने इस सप्ताह अपने अधिकांश कोविड-19 नियमों की पाबंदियां हटा दी हैं। लेकिन आयोजकों का कहना है कि जब से गाइडलाइंस बदली हैं ।

उनके पास किसी तरह की सूचना नहीं मिली है इसलिए हम मास्क को आवश्यक कर रहे हैं और इसी के साथ राइड का आयोजन कर रहे हैं। मुख्य आयोजक वेस्ले नूनन-सेसा ने कहा कि हम इस पर नजर रखेंगे कि शहर में अगले महीने कैसे हालात होते हैं।

Please follow and like us: