पत्रकार को अगवा कर नंगा किया और जमकर किया टॉर्चर, सरकार लगाए पर गंभीर आरोप 

122
पत्रकार को अगवा कर नंगा किया और जमकर किया टॉर्चर, सरकार लगाए पर गंभीर आरोप 
पत्रकार को अगवा कर नंगा किया और जमकर किया टॉर्चर, सरकार लगाए पर गंभीर आरोप 

प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी के लोगों ने अपने खिलाफ खबर चलाए जाने से बौखलाए एक पत्रकार को अगवा कर लिया और उसे पार्टी कार्यालय में ले जाकर खूब टॉर्चर किया। अब किसी तरह पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के गुंडो से बचकर भागे पत्रकार ने प्रेस कांफ्रेंस कर सरकार और इमरान खान पर गंभीर आरोप लगाए हैं और पूरे मामले की न्यायिक जाँच की माँग की है।

पीड़ित पत्रकार का नाम सैफुल्लाह जान है और वो चरसड्डा प्रेस क्लब की गवर्निंग बॉडी के सदस्य हैं।सैफुल्लाह खान ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेताओं जिसमें अब्दुल्लाह, उनके भाई फहीम, जकात कमेटी के चेयरमैन इफ्तिखार और अन्य हथियार बंद लोगों ने अगवा कर लिया और चरसड्डा बाजार में स्थित पीटीआई (PTI) के कार्यालय में लेकर गए।

वहाँ उन लोगों ने उन्हें नंगा किया और जमकर टॉर्चर किया। जानकारी के मुताबिक सैफुल्लाह खान का वीडियो भी बनाया गया है, जब उनके कपड़े उतार दिए गए थे। सैफुल्लाह जान ने कहा कि पीटीआई के लोगों ने उन्हें तब छोड़ा, जब स्थानीय लोगों ने उन पर दबाव बनाया।

पीड़ित पत्रकार ने कहा कि जिले के पुलिस अधिकारी मोहम्मद शोएब ने स्थानीय सरदारी पुलिस स्टेशन के पुलिसकर्मियों को केस दर्ज करने का आदेश दिया था, लेकिन स्थानीय पुलिस मामले में जान बूझकर देरी कर रही है और न उपयुक्त धाराओं में केस भी दर्ज नहीं किया।

पीड़ित पत्रकार ने कहा कि पिटाई की वजह से उनका पैर फ्रैक्चर हो गया। लेकिन पुलिस ने एफआईआर में लिखा है कि उन्हें मालूमी चोटें आई हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस ने मुख्य अभियुक्त इफ्तिखार का नाम एफआईआर में डाला ही नहीं है। यही नहीं, पेशावर हाइकोर्ट के आदेश के बावजूद पुलिस ने उन्हें मुख्य आरोपित नहीं बनाया और स्थानीय कोर्ट ने इफ्तिखार को जमानत दे दी।

गौरतलब है कि पिछले दिनों जाने-माने ट्विटर यूजर और पाकिस्तानी मानवाधिकार कार्यकर्ता राहत ऑस्टिन पर चाकू से हमला किया गया। खुद ऑस्टिन ने मंगलवार (जनवरी 5, 2021) को इसकी जानकारी दी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “मुझ पर एक जिहादी ने चाकू से हमला किया। मुझे नहीं पता कि वह कौन था, मगर वह शायद मध्य-पूर्व या कहीं और से था।” राहत ने कहा कि वह घायल हो गए हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

Please follow and like us: