62 वर्षीय सांसद मौलाना सलाहउद्दीन ने 4 साल की नाबालिग के साथ कर लिया निकाह

45
62 वर्षीय सांसद मौलाना सलाहउद्दीन ने 4 साल की नाबालिग के साथ कर लिया निकाह
62 वर्षीय सांसद मौलाना सलाहउद्दीन ने 4 साल की नाबालिग के साथ कर लिया निकाह

इस्‍लामाबाद। बाल विवाह के खिलाफ पूरी दुनिया में आवाज उठाई जा रही है । पाकिस्तान के बलूचिस्तान में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। 62 साल के एक सांसद ने 14 साल की नाबालिग के साथ निकाह कर लिया। पुलिस को एक एनजीओ ने इस शादी की जानकारी दी है।

जानकारी के मुताबिक 62 वर्षीय सांसद मौलाना सलाहउद्दीन अयूबी बलूचिस्तान के चित्राल से सांसद हैं। सरकार ने पुलिस को पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं । पाकिस्तान के अखबार ‘द डॉन’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बच्ची के स्कूल ने उसका जन्म प्रमाणपत्र मीडिया के सामने पेश किया। इस प्रमाण पत्र पर जन्म की तारीख 28 अक्तूबर 2006 बताई गई है।

पुलिस जब मामले की जांच के लिए लड़की के घर पहुंची तो उसके पिता ने कहा कि उन्होंने बेटी की शादी नहीं की है। उन्होंने पुलिस को यह भी भरोसा दिलाया कि वह कभी भी अपनी बेटी को सांसद के पास नहीं भेजेंगे। हालांकि एनजीओ अभी भी अपनी बात पर टिका हुआ है।

उनके मुताबिक सांसद ने 14 साल की नाबालिग के साथ जबरन शादी कर ली है। एनजीओ की ओर से पीड़िता के स्कूल का सर्टिफिकेट भी मीडिया के सामने दिखाया गया। इसके मुताबिक लड़की की उम्र अभी महज 14 साल है ।

पाकिस्तान में लड़कियों की शादी की उम्र 16 साल है। इससे कम उम्र की अगर शादी की जाती है तो उसे गैर कानूनी माना जाता है। इसके लिए सजा का भी प्रावधान है। यह पहला मामला नहीं है । इससे पहले भी पाकिस्तान में नाबालिग लड़कियों की शादी के मामले सामने आते रहे हैं।

दूसरी तरफ पाकिस्तान में हिंदुओं पर अत्याचार के मामले भी लगातार सामने आते रहे हैं। पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों का जबरन धर्म परिवर्तन कर उनके निकाह कर लिया जाता है। नवंबर में एक हिंदू लड़की को अगवा कर उसके साथ जबरन निकाह करने का मामला सामने आया था।

Please follow and like us: