टक्कर से युवक कार की छत पर गिरा, ड्राइवर कार की छत पर पड़ा शव लेकर 10 किमी घूमता रहा 

209
टक्कर से युवक कार की छत पर गिरा, ड्राइवर कार की छत पर पड़ा शव लेकर 10 किमी घूमता रहा 
टक्कर से युवक कार की छत पर गिरा, ड्राइवर कार की छत पर पड़ा शव लेकर 10 किमी घूमता रहा 

मोहाली । सुबह करीब साढ़े छह बजे कार चालक निर्मल सिंह जीरकपुर की तरफ से तेज रफ्तार गाड़ी से आ रहा था। फेज-5 में काम करने वाला योगेंद्र मंडल ड्यूटी के लिए साइकिल पर निकला। एयरोसिटी के पास आरोपित कार चालक ने एक गाड़ी को ओवरटेक करने के चक्कर में आगे साइकिल पर जा रहे योगेंद्र को टक्कर मार दी। योगेंद्र पहले गाड़ी के बाेनट पर गिरा और उसके बाद गाड़ी की छत पर गिरा। आरोपित ने लगा कि साइकिल सवार सड़क किनारे गिर गया है।

तेज रफ्तार कार चालक साइकिल सवार को टक्कर मारने के बाद भी नहीं रुका और गाड़ी को दौड़ाता रहा। जीरकपुर से आ रही तेज रफ्तार ब्रिजा चालक ने साइकिल पर जा रहे व्यक्ति को पीछे से इतनी जोरदार टक्कर मारी कि साइकिल सवार उछलकर पहले बोनट पर गिरा और फिर गाड़ी की छत पर गिरा। कार चालक ने रुकने की बजाय मौके से भागने लगा और गाड़ी की स्पीड बढ़ा ली।

लेकिन हैरानी की बात है कि यहां एक कार चालक गाड़ी की छत पर लाश लेकर घूमता रहा, लेकिन किसी की नजर इसपर नहीं पड़ी। चालक करीब 10 किमी  लंबे रास्ते पर किसी की भी नजर इस गाड़ी की छत पर नहीं पड़ी। इस दौरान रास्ते में लगे सीसीटीवी कैमरा में यह घटना कैद हो गई। कार चालक को इसकी जानकारी भी नहीं थी कि उसकी कार की छत पर कोई है।

दस किमी के बाद चलती कार को झटका लगने से शव का हाथ जब शीशे से नीचे लटका तो इसे देखकर कार चला रहा निर्मल सिंह दंग रह गया। इसके बाद कार चालक ने बचने की फिराक में सन्नी एन्क्लेव के शोरूमों के आगे शव फेंकरकर मौके से फरार हो गया। इसके बाद किसी ने शव मिलने की जानकारी खरड़ पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास लगे कैमरे चेक किया, जिसमें पता चला कि कोई कार चालक यहां मृत व्यक्ति को फेंककर कर भागा है।

पुलिस को बुधवार सुबह सूचना मिली कि सन्नी एन्क्लेव के पास एक शव पड़ा है। मृतक के चेहरे, बाजू, कमर, पैरों, और सिर पर चोट के कई निशान थे। प्राथमिक जांच में यह मर्डर लग रहा था। लेकिन जब आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किए तो सच सामने आया। पुलिस सीसीटीवी फुटेज चेक करते हुए एयरोसिटी के उस पॉइंट पर पहंची, जहां साइकिल सवार को टक्कर मारी गई थी। पुलिस को सड़क किनारे टूटा पड़ा साइकिल भी मिल गया।

मृतक की पहचान एयराेसिटी ब्लॉक में रहने वाले 35 साल के योगेंद्र मंडल के रूप में हुई है। जबकि टक्कर मारने वाले ब्रिजा चालक की पहचान खमाणो निवासी निर्मल सिंह के रूप में हुई है। वह बी-फार्मेसी कॉलेज के डायरेक्टर का ड्राइवर है। पुलिस ने निर्मल सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

इसके बाद कार के नंबर के आधार पर आरोपित को पकड़ लिया। आरोपित कार चालक के खिलाफ आइपीसी की धारा 279ए , 304ए, 427, 201के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। -रुपिंदर कौर डीएसपी, सिटी

Please follow and like us: