इस खतरनाक अपराधी का सरकार भी हर महीने के करोड़ों रूपये देती है !

177
इस खतरनाक अपराधी का सरकार भी हर महीने के करोड़ों रूपये देती है !
इस खतरनाक अपराधी का सरकार भी हर महीने के करोड़ों रूपये देती है !

Kevin Mitnick का जन्म 6 अगस्त 1963 में लॉस एंजलिस कैलिफ़ोर्निया में हुआ था। इनको बचपन से ही हैकिंग का बहुत शौक था। 12 साल की उम्र में, मिटनिक ने सोशल इंजीनियरिंग के द्वारा लॉस एंजेल्स की बसों में टिकट को आसानी से मात दे दिया करते थे और फ्री में सफर करते थे। वो बड़े से बड़े सीक्रेट प्रोजेक्ट को भी हैक कर लिया करता था।

कैबिन मिटनिक ने nokia , IBM , Motorola जैसी कई बड़ी बड़ी कंपनी के server को हैक कर लिया था। इन्होने Pentagon भी हैक कर ली थी। और जरूरी डाटा को चुरा लिया और इस डाटा को ब्लैक मार्केट में बेचना शुरू कर दिया। यह कई बार जेल भी जा चुके है। और यह कोई आम जेल में नहीं रखा गया था। फिर भी यह एक बार जेल से भाग चुके है। कई कॉरपोरेट सीक्रेट्स पर भी कैबिन ने अपना कब्जा कर लिया. इस वजह से उन्हें 2.5 साल के लिए जेल की सजा हो गई. इन्होने कुल मिला कर 5 साल जेल में रहे ।

1990 के मध्य में, वह “द वर्ल्ड्स मोस्ट वांटेड हैकर” था। जिसके बाद उनका मन बदल गया और वह एक अच्छे इंसान बन गए 2000 से, वे एक सफल सुरक्षा सलाहकार, सार्वजनिक वक्ता और लेखक रहे हैं। केविन फॉर्च्यून 500 कंपनियों के लिए सुरक्षा परामर्श करता है, दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों के लिए पैठ परीक्षण सेवाएं करता है और दर्जनों कंपनियों और सरकारी एजेंसियों को सोशल इंजीनियरिंग कक्षाएं सिखाता है। उनकी आखिरी किताब ‘ घोस्ट इन द वाइरस: माय एडवेंचर्स इन द वर्ल्ड्स मोस्ट वांटेड हैकर ‘ न्यूयॉर्क टाइम्स की बेस्टसेलर थी।

2000 में, मीरामैक्स ने केविन के जीवन के बारे में एक फिल्म बनाई, जो कि जॉन मार्कऑफ और त्सुतोमु शिमोमुरा द्वारा लिखी गई किताब टेकेडाउन पर आधारित थी। डीवीडी को 2004 के सितंबर में रिलीज़ किया गया था। एक स्वतंत्र डॉक्यूमेंट्री बनाई गई थी जिसने मिरामैक्स फिल्म की कई त्रुटियों को ठीक किया था।

Please follow and like us: