Jio टॉवर की बिजली काटी जा रही है कुल्हाड़ी से, देखें वीडियो

80
Jio टॉवर की बिजली काटी जा रही है कुल्हाड़ी से, देखें वीडियो
Jio टॉवर की बिजली काटी जा रही है कुल्हाड़ी से, देखें वीडियो

किसान आंदोलन की वजह से रिलायंस जियो की चुनौती बढ़ गई है। कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के निशाने पर मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो भी है। दिल्ली सीमा पर डटे किसानों ने बीते दिनों रिलायंस जियो की सिम कार्ड को जलाकर विरोध प्रदर्शन किया तो अब जियो के टावर की बिजली भी काटी जा रही है। पंजाब और हरियाणा के ​अलग-अलग जिलों से रिलायंस जियो टावर के बिजली कनेक्शन काटे जाने की खबरें आ रही हैं। किसानों ने हाल ही में रिलायंस के पेट्रोल पंप और जियो (Jio) सिम का बहिष्कार करने का ऐलान किया था। इसके अलावा, पिछले दिनों किसानों ने रिलायंस मॉल के बाहर भी नारेबाजी और प्रदर्शन किए।

पंजाब में किसानों ने अपने आंदोलन को आगे बढ़ाते हुए अब Jio मोबाइल टावरों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है।पंजाब के किसान रिलायंस जियो की दूरसंचार आपूर्ति सेवाओं को बाधित कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियो शेयर किए जा रहे हैं, जिनमें लोगों को कियो टॉवर की बिजली सप्लाई को बंद करते देखा जा सकता है।  पंजाब में किसानों ने अब राज्य के कई हिस्सों में दूरसंचार कंपनी की सेवाओं को बाधित करने के लिए रिलायंस Jio मोबाइल टावरों की बिजली आपूर्ति बंद कर दी है।” वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग टेलीकॉम टॉवर्स को जाने वाली बिजली की तारें कुल्हाड़ी से काट रहे हैं।

समाचार पत्र ‘इन्डियन एक्सप्रेस’ की रिपोर्ट के अनुसार, विभिन्न किसान संगठनों के किसानों ने पिछले तीन दिनों में पंजाब के नवांशहर, फिरोजपुर, मानसा, बरनाला, फाजिल्का, पटियाला और मोगा जिलों में कई Jio टॉवर्स की बिजली आपूर्ति बंद कर दी है। बरनाला और बठिंडा के अधिकांश गाँवों में किसानों ने बिजली आपूर्ति बंद करने के बाद टॉवर्स को बंद कर दिया। फ़िरोज़पुर में, बीकेयू (उग्राहन) और बीकेयू (दकौंडा) के बैनर तले किसानों द्वारा सेलुलर ट्रांसमिशन टावरों को बिजली की आपूर्ति काट दी गई है।

बीकेयू (दकौंडा) के नेता दर्शन सिंह करमा ने कहा, “हमने फिरोजपुर में पाँच Jio मोबाइल टावरों को बिजली आपूर्ति बंद कर दी। हमने अपना विरोध जताने के लिए ऐसा किया। हमारी लड़ाई कॉरपोरेट घरानों के खिलाफ है।”BKU (उग्राहन) के गोरा सिंह भैणीबाग ने कहा कि उन्होंने   मानसा में चार मोबाइल टावरों का बिजली कनेक्शन काट दिया और बृहस्पतिवार को Jio कार्यालयों के बाहर धरना दिया। वहीं, नवांशहर में, कीर्ति किसान यूनियन (KKU) के बैनर तले किसानों ने 11 Jio मोबाइल टावरों को बिजली आपूर्ति ठप कर डाली।

Please follow and like us: